Iambloggii

internet,health,news,computer tech.

Tuesday 8 January 2019

whatsapp gold 2018

                  whatsapp gold 2018 आख़िर है क्या ?


       whatsapp gold  आखिर है क्या ? ये प्रश्न आप सभी को पड़ रहा होगा मगर में आज आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा। हाल  ही में ज्यादातर लोगो के मोबाइल में एक ऐसा मेसेज आ गया होगा की whatsapp gold को डाउनलोड करे और पहले whatsapp से ज्यादा सुविधाओंका लाभ उठाये। 
  अगर  कुछ इस तरह का मेसेज आपको   गया गया हे तो तुरंत उसे डिलीट कीजिये ,उसे इग्नोर कीजिये क्यूंकि ये एक फेक whatsapp है। 
इस whatsapp में आपको ज्यादा सुविद्याओंका लालच दिखाया गया है ,मगर ये whatsapp gold ,व्हाट्सएप्प कंपनी ने लॉन्च  किया नहीं  है ,ऐसा उनका मानना है ,कई व्हाइट हैट हैकर्स के रीसर्च के अनुसार ये whatsapp gold  फ़र्ज़ी  है  गया है। 
यह पहला व्हाट्सएप-संबंधित जाल नहीं है। इससे पहले भी विभिन्न संरचनाओं में विभिन्न रहे हैं। 'WhatsApp इसके अलावा उनमें से एक है। व्हाट्सएप ने अपने एफएक्यू सेक्शन पर भी इसके बारे में सूचना दी है। "व्हाट्सएप इसके अलावा एक एप्लिकेशन है जो व्हाट्सएप द्वारा नहीं बनाया गया था और न ही यह व्हाट्सएप द्वारा समर्थित है। व्हाट्सएप के आर्किटेक्ट्स का व्हाट्सएप से कोई संबंध नहीं है, और हम इसके अलावा व्हाट्सएप का समर्थन नहीं करते हैं। अगर आपको यह पता चलता है कि व्हाट्सएप के स्रोत कोड के अलावा व्हाट्सएप के रूप में गारंटी नहीं दी जा सकती है और आपकी निजी जानकारी संभवतः आपकी समझ या समर्थन के बिना अछूतों को दी जा रही है, तो स्टाइपुलेशन की जांच करता है। यह आगे ग्राहकों को "आपके एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने और हमारी साइट या Google Play से व्हाट्सएप के एक पुष्टि समायोजन को पेश करने का प्रस्ताव करता है। 24 घंटे की जांच पूरी होने के बाद, आपके पास व्हाट्सएप का उपयोग करने की क्षमता होगी।"

क्या  सुविधाएं है whatsapp gold में ?

  1. इस whatsapp gold का दावा हे की आप  एक बार में १०० इमेजेस किसीको भी भेज सकते है। 
  2. और आपने भेजे गए मैसेज कभीभी ,किसीभी समय डिलीट कर सकते है। 
और भी कई नए फीचर्स उसमे डेल गए है  जिससे यूजर को अट्रैक्ट किया  सके। 

क्या  नुकसान हो  सकता है ,इस whatsapp gold को इस्तमाल करने से ?

  1. इस whatsapp gold को इस्तमाल करने से आपके फ़ोन में वायरस आ सकता है ,जिससे आपका  फ़ोन स्लो  हो जायगा। 
  2. इसके इन्टॉल करने बाद आपकी सेन्डमारी मतलब आपका डाटा हैक हो सकता है ,आपका डाटा  चुराया जा सकता है ,अब वो डाटा किसीभी प्रकारका हो। 
एक उदाहरण दे तो पिक्चर ,वीडियो,कॉन्फिडेंटिअल इनफार्मेशन मतलब बैंक वगेरा की डिटेल चोरी हो सकती है ऐसा व्हाइट हैट हैकर्स का मानना है। 

इससे  कैसे बचे ?

अगर आपको ऐसा  मैसेज या लिंक  मोबाइल में आ जाये तो उसपर क्लिक मत कीजिये ,पहले अपना  इंटरनेर डाटा बंद कीजिये  ओर  उस मैसेज को डिलीट कर जिए।
कई बार  हम अपना डाटा कनेक्शन ऐसे ही ऑन  देते है मगर जब हम फ़ोन हाथ  में लेते है तब हमें पता चल जाता है की बहस डाटा ख़तम हो गया है ,तो इस जैसे फर्जी एप बाक्साइड  ऑपरेशन मतलब सेंद  मतलब  जासूसी कर रही होती है ,जैसे की जीपीएस लोकेशन ट्रैक करना ,ip adress ट्रैक करना कस्टम रोबोट का हमला करना ऐसा कई बार देखा गया है
अगर अप्पने गलतीसे ये अप्प  तो आप अपने  फ़ोन को फैक्ट्री रिसेट कीजिये 
अधिक   जानकारी  और  प्रश्न के लिए कमेंट बॉक्स  कमेंट करे। 




No comments:

Post a Comment