Iambloggii

internet,health,news,computer tech.

Thursday 3 January 2019

pubg side effects hindi


                 PUBG गेम खेलने के परिणाम




आजकल सभी लोग PUBG  गेम के दिवाने हो चुके हे, छोटे 
बडे सभी इस्के चँगुल मे आ चुके हे ,और एक प्रकारकी लत लग गयी हैं।
और तो और ये लत दिनप्रतिदिन और भी बढ. रही हें,मगर कई रिसर्च मे ये  भी बताया गया कि पब्जी गेम खेलने से उसका आपके बिहेवियर और दिमाग पर अलग अलग तरह का इफ़ेक्ट पड़ता है।
 में आपको डरा नही रहा हूं मगर इक फैक्ट बता रहा हूं, और वो भी रिसर्च करके ।
WHO गेमिंग मुद्दे को गेमिंग आचरण के एक उदाहरण के रूप में चित्रित करता है - या तो कम्प्यूटरीकृत गेमिंग या वीडियो गेमिंग - जिसे गेमिंग पर दुर्बल प्राधिकारी द्वारा वर्णित किया गया है, विभिन्न अभ्यासों पर गेमिंग के लिए दी जाने वाली आवश्यकता को उस हद तक विस्तारित करना, जो गेमिंग विभिन्न रुचियों और दिन के व्यायामों द्वारा दिन को बढ़ा देता है, और नकारात्मक परिणामों की घटना के बावजूद गेमिंग की निरंतरता या त्वरण। ”जैसे, गेमिंग समस्या की खोज के लिए, आचरण के मानक को घर, परिवार, सामाजिक, शिक्षा, व्यवसाय या काम के अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों के निकट कमजोरी में परिणाम के लिए पर्याप्त रूप से गंभीर होना चाहिए जो नियमित रूप से काम करने के लिए स्पष्ट रूप से कम से कम नहीं के लिए स्पष्ट होगा। साल।
पिछले दशकों में, निर्भरता के क्षेत्र में परिप्रेक्ष्य में एक बुनियादी बदलाव आया है 
 एक जिसमें मूल्यांकन और उपचार के लिए विशाल पैमाने पर सुझाव हैं। 
निश्चित रूप से, निर्भरता या तो दवाओं या शराब के साथ संबंधित रही है। जैसा कि यह हो सकता है, न्यूरोसाइंस में हेडवे ने उत्तरोत्तर स्पष्ट कर दिया है कि विविध जो पुरस्कार से अधिक हैं, प्रेरणा और मेमोरी हार्डवेयर दुर्भावना के सभी टुकड़े हैं
अमेरिकन कल्चर ऑफ हैबिट प्रिस्क्रिप्शन (एएसएएम) ने 2011 में दो प्रथाओं और पदार्थों को शामिल करने के लिए दासता के अपने अर्थ को औपचारिक रूप से बढ़ाया और कहा, "निर्भरता एक आवश्यक, मन की निरंतर दुर्भावना, प्रेरणा, स्मृति और संबंधित हार्डवेयर है। ट्रेडमार्क कार्बनिक, मानसिक, सामाजिक और अन्य प्रकार के दिखावे को दर्शाता है। यह पारिश्रमिक और इसके अलावा पदार्थ के उपयोग और विभिन्न प्रथाओं द्वारा मदद के बाद व्यक्तिगत रूप से मांग में परिलक्षित होता है। "

पब्जी गेम ज्यादा खेलनेसे उसका आपके दिमाग पर और मेमोरी पर सीधा असर पड़ता है,और कुछ केस में ऐसा भी दिखाई दिया कि पब्जी खेलनेसे आप थोड़े चिड़चिड़े और अस्वस्थ हो जाते है।
मैं आपको ये नही कह रहा कि पब्जी मत खेलये इसके अच्छे इफ़ेक्ट भी सुन लो पहले ,पब्जी नार्मल दिन में 1,2,या ज्यादा से ज्यादा 3 बार खेलने से दिमाग शार्प हो जाता है,और आदमी हमेशा चौकन्ना हो जाता है।उदाहरण के द्वार पर अगर आप गाड़ी चला रहे हो तो एक आम आदमी नार्मल चौकना होगा मतलब अवैर ,सावध होगा मगर जो नॉर्मल पब्जी खेलता है वो उससे कई गुना चौक्कना होगा ।
तो फ्रेंड्स पब्जी खेलीये मगर नॉर्मल और अपनी ब्रेन पावर बढ़ाये..ऐसा कहना कुछ गलत  नहीं होगा मगर कुछ  
 केसेस में ऐसा दिखाई पड़ा की PUBG गेम खेलनेसे उनका मानसिक संतुलन पूरी  बिगड़ गया। 
तो इसमें मेरी रे यही है की आप इस गेम या और कोई गेम को ठराविक मात्रा में ही खेले। 
,

No comments:

Post a Comment