Iambloggii

internet,health,news,computer tech.

Tuesday 1 January 2019

kya sach me? you tube par Carrier ho sakta hai..

                   क्या सच में you tube पर कैर्रिएर हो सकता है ? 


   क्या सच में you tube  में कैर्रिएर हो सकता है ? इसका सही जवाब में आज आपको देने वाला हूँ।you tube एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमे हम हमारे वीडियो शेयर कर सकते है और कुछ  दिन की सही मेहनत से आप उससे पैसे  भी कमा सकते है।
मगर क्या सच में you tube हमारा कैर्रिएर बन सकता है ?ये सवाल बहुत से यूटुबर्स और वीवर्स को पड़ा होगा।
आप सोच रहे होंगे की सच में एक  कैर्रिएर हो सकता है और में इसको फुल टाइम कर सकता हूँ क्या ?
तो भाई सुनो वैसे तो you tube कैर्रिएर हो सकता है। मगर इसकी गॅरेंटी में नहीं दे सकता ,बल्कि कोई भी नहीं दे सकता।  क्यों की क्या है ,you  tube  आजकल कई नए नियम और क्राइटेरिया लाया है जिसमे अपने गलती की तो आपका you tube अकाउंट डिलीट भी हो सकता है ,और आपका adsense अकाउंट भी डिसएबल हो सकता है तो इसमें गैरेंटी नहीं है किसी भी तरह की जो आपकी कमाई  मेहनत कभी बी मिटटी मै मिल सकती  है ,आप कहेंगे की यार ये आप क्या बोल रहे हो ऐसा नेगेटिव बट यही रियलिटी है ,सबका ऐसा होता ही है ऐसा में नहीं होता मगर किसीका किसीका ऐसा होता है और हो भी चूका है।
में आपको डिमोटिवेट नहीं  कर रहा हूँ मई एक फैक्ट बता रहा हूँ अगर आप अपना कर्रिएर you tube मै देख रहे है सब नौकरी वगेरा छोड़ के तो इसलिए में ऐसा कह रहा हूँ।
वैसे आजकल you tube के नये नियम और पॉलिसी  से के कारण you tube  पे इतना अच्छा अर्निंग पैसा भी नहीं  मिल पाता है।
हाँ वो लग बात है की कुछ यूटुबेरस इससे लाखो कमा रहे है ,मगर उन्होंने पहले स्टार्ट किया था तब ऐसे रूल्स और पॉलिसी नहीं थी तब उन्होंने अच्छी तरह से स्टार्ट करके अपने स्किल और सब्सक्राइबर्स को बढ़ाया था।
और समय के साथ वो अपग्रेड भी हो गए उनको स्पोंसरशिप भी मिलने लगी वो और भी ग्रो हो गए मगर आप भी अच्छे you tuber बन सकते है उसके लिए जॉब और पढाई छोड़ने की जरूरत नहीं ,आप ये सब कर के भी यू टूबर  बन सकते है। अच्छा यूटूबेर बनने के लिए आपको वीडियो उसीके बारेमे डालनी होनी होगी जिसमे
आपकी रूचि मतलब इंटरेस्ट है तभी आप एक सफल यूटूबेर बन सकते है।
अगर आपको you  tube  के बारे  में उसके रूल्स और पॉलिसी  में जानना है तो आप मुझे ईमेल कर सकते है।
                                      skwhitehat 1 @gmail.com 









,

No comments:

Post a Comment